Sun. Jun 13th, 2021


    शाजापुर- कोविड19 से बचाव का मात्र उपाय वैक्सीन ही है लेकिन याद रहे वैक्सीन लगने के बाद भी दो गज की दुरी और साथ में मास्क भी है जरूरी साथ ही साबुन से बार बार हाथ धोना व सेनेटाईज का प्रयोग करना। कोविड 19 के कारण नगर ही बल्कि देश-विदेश में भी जनहानि हुई है कोरोना से बचाव को लेकर निःशुल्क वैक्सीन लगवाने के लिये 18+ के युवाओं के लिए स्वयं के मोबाईल से 1 दिन पूर्व आॅनलाईन पंजीयन किया जाता है लेकिन स्लाॅट की बुकिंग में कई ऐसे युवा सामने आये जिन्हे वैक्सीन तो लगवाना है लेकिन वे स्लाॅट बुक नही कर पा रहे। जब इस बात की जानकारी विवेकानंद नगर वार्ड 28 के निवासी शुभम दुबे, शुभम तौमर, विक्की मालीया, मयंक गवली व रवि पटेल को लगी तब उन्होने लोगो की मदद करने का फैसला लिया और अपने लेपटाॅप व मोबाईल के माध्यम से युवा वर्ग का पंजीयन करने का फैसला लिया टीम के द्वारा युवा वर्ग का पंजीयन कार्य पूर्णतह निःशुल्क किया जाता है इस कार्य को करने के लिये वे अपना काम छोड देते है इस कार्य को करने से इन्हें खुशी प्राप्त होती है टीम के द्वारा वैक्सीन
    पंजीयन का कार्य 18 मई से प्रारंभ किया जिसके लिये वे सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुये सर्वप्रथम वार्ड 28 के रहवासियो के घर-घर गये और कोरोना से बचाव के लिये वैक्सीन आवश्यक है के लिये जागरूक भी किया और साथ ही उन्होने शासन प्रशासन की गाइडलाईन का पालन करने के लिये भी कहाॅ। वैक्सीन के पंजीयन के लिये 26 मई को व्हाटसएप गु्रप भी बनाया जिसमें वे लोग शामिल हुये जिन्हे वैक्सीन लगवाना है। अब तक इनके द्वारा 100 से अधिक युवावर्ग को वैक्सीन लगवा दी गई है जिसमें कई युवतिया भी शामिल है।
    पौधा रोपण के लिये भी कर रहे प्रेरित-वैक्सीन लगवाने के बाद टीम के सदस्य सभी से एक फलदार पौधा लगाने की अपील करते है और साथ ही संकल्प भी दिलवाते है कि वे इस पौधे को अपना मित्र मानेंगे और इसका बडे होने तक पूर्ण ख्याल रहेंगे ।
    वैक्सीन बुक करने में हो रही परेशानी को दुर करने के लिये शुभम दुबे मोबाईल 8962940256, शुभम तौमर मोबाईल 9926762737, विक्की मालीया मोबाईल 9977327778, मयंक गवली मोबाईल 7089005812, रवि पटेल मोबाईल 6269335690 पर सम्पर्क भी कर सकते है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *