Sun. Jun 13th, 2021

    नेशनल, 09 जून 2021: तीन सप्ताह पूर्व फ्रंटलाइन टीमों के लिए पहला ऑन-साइट टीकाकरण कार्यक्रम शुरू करने के पश्चात, अमेज़ॅन इंडिया द्वारा आज फ्रंटलाइन सहयोगियों, कर्मचारियों और उनके आश्रितों सहित 100,000 से अधिक लोगों का टीकाकरण पूरा किया गया है। लाइसेंस प्राप्त स्वास्थ्य सेवा साझेदारों के साथ मिलकर, ऑन-साइट टीकाकरण कार्यक्रम प्रमुख महानगर और लुधियाना, रांची और रायपुर जैसे शहर सहित वर्तमान में 26 शहरों में आयोजित किया जा रहा है। कंपनी आने वाले हफ्तों में मैसूर, सूरत और इंदौर जैसे कुछ अन्य शहरों और कस्बों में इन कार्यक्रमों का प्रसार करना जारी रखेगी।

    ऑन-साइट टीकाकरण ड्राइव, कर्मचारी, पार्टनर और एसएमबी विक्रेताओं और उनके आश्रितों सहित 10 लाख लोगों के लिए टीकाकरण को एक सहज विकल्प बनाने हेतु अमेज़ॅन इंडिया की प्रतिबद्धता को सशक्त करता है।

    अमेज़ॅन परिवहन सेवा के निदेशक अभिनव सिंह ने कहा, “हमारी टीमों के स्वास्थ्य और सुरक्षा को सुनिश्चित करने के अपने प्रयासों के तहत, हमने अपने सभी कर्मचारियों, साझेदारों, विक्रेताओं और उनके आश्रितों के लिए टीकाकरण एक सहज विकल्प बना दिया है। यह हमारे लोगों, ग्राहकों और हमारे द्वारा संचालित सामाजिक सुरक्षा के प्रति हमारी प्रतिबद्धता से भी जुड़ा हुआ है। हमारे 100,000 से अधिक सहयोगियों, कर्मचारियों और उनके आश्रितों ने उनकी वैक्सीन ले ली है और आने वाले हफ्तों में हम सभी फ्रंटलाइन टीमों और कर्मचारियों के लिए टीकाकरण को एक सहज विकल्प बनाने की दिशा में लगातार प्रयासरत हैं। हमारे इस प्रयास में सरकारी अधिकारियों और स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं द्वारा प्राप्त सहयोग के लिए हम आभारी हैं।”

    अमेज़ॅन इंडिया अपने कर्मचारियों में टीकाकरण को प्रोत्साहित करने के लिए अस्पतालों तक आसान पहुंच, टीकाकरण प्रतिपूर्ति और ऑन-साइट कार्यक्रमों सहित कई दिशा में काम कर रहा है।

    “मैं अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए खुद को टीका लगवाना चाहता था।” अमेज़ॅन इंडिया के पैकिंग एसोसिएट सिकंदर सिंह ने कहा। “मैं खुश हूँ कि टीकाकरण कार्यक्रम हमारे कार्यस्थल पर आयोजित किया जा रहा है और अमेज़न इंडिया द्वारा सब व्यवस्था की जा रही है। मैं टीका लगवा कर बहुत खुश हूं। सभी को कोविड-19 वैक्सीन जरूर लगवाना चाहिए, सब कुछ ठीक हो जाएगा।”उन्होंने आगे कहा।

    ऑन-साइट टीकाकरण कार्यक्रम के अलावा, कंपनी ने उन लोगों के लिए कई पहल की हैं, जो ऑन-साइट टीकाकरण कार्यक्रम में नहीं पहुंच सकते हैं। टीकाकरण को चुनने वाले ऐसे फ्रंटलाइन कर्मचारियों को अमेज़ॅन इंडिया विशेष भत्ते के रूप में 750 रुपये प्रदान कर रहा है। इसके अतिरिक्त हमने अपने फ्रंट-लाइन कर्मचारियों और उनके पात्र आश्रितों की सहायता के लिए कोविड-19 से संबंधित विशिष्ट लाभ और सहायता प्रदान करने के लिए एक सिस्टम तैयार किया है, जैसे कि अग्रिम वेतन, कोविड-19 विशेष अवकाश, इसोलैशन सुविधा इत्यादि।

    ये लाभ उन $ 2.5 बिलियन के अलावा है जो अमेज़ॅन ने पिछले साल दुनिया भर में अपनी टीम के लिए विशेष बोनस और प्रोत्साहन में निवेश किया था, साथ ही कुल मिलाकर $ 11.5 बिलियन का निवेश अमेज़ॅन कोविड-19 से संबंधित उपायों के लिए किया था।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *